वेस्टइंडीज को हराकर भारत ने सेमीफाइनल का दावा किया मजबूत

41

इंग्लैंड के मानचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर आईसीसी विश्व कप टूर्नामेंट के अंतर्गत भारत-वेस्ट इंडीज के बीच खेले गए मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 125 रन से हरा दिया।
मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 268 रन बनाकर, वेस्टइंडीज के सामने 269 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को 143 रन पर ऑल आउट हो गई और भारत ने यह मएक 125 रन से जीत लिया।
वेस्टइंडीज के लिए सुनील एंब्रिस ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाए। इसके अलावा निकोलस पूरन ने 28 रन और शिमरोन हेटमायर ने 18 रन का योगदान दिया। वहीं भारत के लिए मोहम्मद शमी ने चार विकेट लिए, इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल ने दो-दो विकेट और कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट लिया।
इससे पहले भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 268 रन के स्कोर खड़ा किया। भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने सर्वाधिक 72 रन बनाए। उनके अलावा महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 56 रन, लोकेश राहुल ने 48 रन, हार्दिक पांड्या ने 46 रन, रोहित शर्मा ने 18 रन, विजय शंकर ने 14 रन बनाये। वेस्टइंडीज की ओर से केमर रोच ने तीन, शेल्डन कोट्रेल और जेसन होल्डर ने दो-दो विकेट हासिल किए। इस जीत के साथ ही भारत ने सेमीफाइनल के लिये अपना दावा मजबूत कर लिया है। भारत के छह मैचों में 11 अंक हैं और अभी वह दूसरे स्थान पर है और भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है।