मदुरै में एम्स के साथ, ब्रांड एम्स अब देश के हर कोने तक विस्तारित- प्रधानमंत्री

0
87

तमिलनाडु के मदुरै एवं समीपवर्ती क्षेत्रों में स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं एवं सेवाओं को बढ़ावा देने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज एम्‍स मदुरै का शिलान्‍यास किया एवं कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया। नया एम्‍स मदुरै में थोप्‍पुर के निकट बनाया जाएगा। यह क्षेत्र में उन्‍नत स्‍वास्‍थ्‍य, चिकित्‍सा शिक्षा एवं अनुसंधान में नेतृत्‍व प्रदान करेगा। यह स्‍थान मुख्‍य रूप से तमिलनाडु के दक्षिणी पिछड़े जिलों में रहने वाले लोगों को लाभान्वित करेगा।
प्रधानमंत्री ने मदुरै में एक जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि एक प्रकार से आज मदुरै में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान का शिलान्‍यास एक भारत श्रेष्‍ठ भारत’ के हमारे विजन को परिलक्षित करता है। दिल्‍ली में एम्‍स ने स्‍वास्‍थ्‍य देखभाल में अपने लिए एक ब्रांड नाम स्‍थापित कर लिया है। मदुरै में एम्‍स के साथ हम यह कह सकते हैं कि स्‍वास्‍थ्‍य देखभाल के इस ब्रांड को अब देश के सभी कोनों में– कन्‍याकुमारी से कश्‍मीर से मदुरै और गुवाहाटी से गुजरात तक विस्‍तारित कर दिया गया है। इससे तमिलनाडु के सभी लोगों को लाभ पहुंचेगा।
प्रधानमंत्री ने राज्‍य में 12 डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्रों का भी उद्घाटन किया। उन्‍होंने कहा कि यह हमारे नागरिकों के जीवन की सुगमता को बेहतर बनाने का एक और उदाहरण है।